Punching bag workout: What do I need to know before using a punching bag? पंचिंग बैग वर्कआउट: पंचिंग बैग का इस्तेमाल करने से पहले मुझे क्या पता होना चाहिए?

 क्या आप एक शामिल करने की कोशिश कर रहे हैंpunching bag workout आपकी स्वास्थ्य दिनचर्या में? पंचिंग सामानथा लड़ाई खेल गतिविधियों में एक प्रमुख वर्षों के लिए स्कूली शिक्षा, और के लिएसटीक कारण। वे एक पूर्ण-फ्रेम व्यायाम प्रदान करते हैंवह हृदय स्वास्थ्य को बढ़ा सकता है, सहनशक्ति का निर्माण कर सकता है, और ऊर्जा और शक्ति को बढ़ा सकता है। हालाँकि, इससे पहले कि आप घूंसे फेंकना शुरू करें, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए। इस लेख में, हम वह सब कुछ कवर करेंगे जो आप एक का उपयोग करने से पहले जानना चाहते हैंपंचिंग बैग.

Punching bag workout: What do I need to know before using a punching bag?
Punching bag workout



पंचिंग बैग वर्कआउट: What Do You Need to Know Before You Start?


सही जी प्राप्त करेंयह हैएआर


इससे पहले कि आप अपनाpunching bag workout, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास उचित गियर है। का अधिकतम महत्वपूर्ण टुकड़ाडिवाइस मुक्केबाजी दस्ताने की एक जोड़ी है। मुक्केबाजी दस्ताने आपकी बाहों और कलाई की रक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए हैंख़िलाफ़ नुकसान पहुंचाना और इस दौरान सहायता प्रदान करनाheavy bag workouts. से शुरू होने वाले कई दस्ताने उपलब्ध हैंलाइटवेट गति शिक्षा के लिए दस्ताने बिजली छिद्रण के लिए भारी दस्ताने के लिए।


अधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए आपको हैंड रैप्स पर भी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैंके लिए आपकी बाहें और कलाई। रैप सस्ते होते हैं और आपको बचाने में मदद कर सकते हैंसेमोच और फ्रैक्चर से युक्त दुर्घटनाएं। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपके पास आरामदायक व्यायाम वाले कपड़े और जूते हैं जो पेश करते हैंसही सहायता।



सही बैग चुनें


पंचिंग सामान के कई रूप उपलब्ध हैं, और हर एक को विशेष शिक्षा उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किया गया है। अधिकतम नहींअसामान्य स्थान सामान में भारी सामान, स्पीड बैगेज और डबल-सीज बैगेज शामिल हैं।


भारी सामानहै पंचिंग बैग का अधिकतम प्रसिद्ध और लचीला प्रकार। वे उपलब्ध हैंमेंविशेष आकार और वजन और कुछ शिक्षा अभ्यासों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ में बिजली के छिद्रण, लात मारना और घुटने पर प्रहार करना। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो एक ऐसे बैग का चयन करने की सलाह दी जाती है जिसका वजन होबीच में 70 से एक सौ पाउंड।


स्पीड सामानहै भारी सामान की तुलना में छोटा और हल्का औरहै गति और चपलता शिक्षा के लिए उपयोग किया जाता है। वे हाथ से आँख समन्वय, ताल और समय बढ़ाने के लिए असाधारण हैं।


डबल-बंद सामानहै भारी सामान से छोटा औरलटकना छत और फर्श से। वे सटीकता, सजगता और फुटवर्क बढ़ाने के लिए असाधारण हैं।


उचित तकनीक


इससे पहले कि आप अपनापंचिंग बैगव्यायाम, अनुसंधान करना अति आवश्यक हैसही दृष्टिकोण।एक अनुचित दृष्टिकोण दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है और आपकी प्रगति को प्रतिबंधित कर सकता है। यदि आप मुक्केबाजी में नए हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप एक प्रमाणित प्रशिक्षक के मार्गदर्शन की तलाश करें जो आपको प्रशिक्षित कर सकेमेंमूल बातें।


प्राथमिक मुक्केबाजी के रुख में आपके पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग स्थिति में रखा जाता है, साथ ही आपके प्रमुख पैर को दूसरे के पीछे मुश्किल से रखा जाता है। आपकी हथेलियों को ऊपर, सुरक्षात्मक होना चाहिएकाआपका चेहरा, और आपकी कोहनी अंदर की ओर धँसी हुई। मुक्का मारते समय, आपके पैरों को पिवट करना पड़ता है, और आपके फ्रेम का वजनहै बिजली पैदा करने के लिए स्थानांतरित करने के लिए।


अपने मुक्कों को छोटा और तेज़ रखना याद रखें और बड़े झूलों के लिए चमकने से बचें। हमेशा बैग के बीच में, और मान्यता के लिए उद्देश्यका बिजली के स्थान पर सटीकता।


वार्म-अप और कूल-डाउन


किसी तरहव्यायाम, अपने पंचिंग बैग को शुरू करने से पहले गर्म होना जरूरी हैव्यायाम. वार्म अप आपको बचाने में मदद कर सकता हैसेदुर्घटनाएं, आपकी मांसपेशियों पर खून का बहाव तेज हो जाता है, और आपके प्रदर्शन में वृद्धि होती है।एक आसान हीट-अप में लीपिंग जैक, शैडोबॉक्सिंग या हल्की जॉगिंग शामिल हो सकती है।


व्यायाम करने के बाद, अपने शरीर को सहारा देने के लिए नीचे तक आराम करना महत्वपूर्ण हैवसूली. ठंडा होने से मांसपेशियों में दर्द कम हो सकता है और आपको बचाया जा सकता हैसेचोट।एक आसान कूल-डाउन में स्ट्रेचिंग या हल्की जॉगिंग शामिल हो सकती है।


तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ाएं


एक नई शुरुआत करते समयव्यायाम, यह स्थानांतरित करने के लिए आकर्षक हैसब बाहर जाएं सेशुरुआत. हालांकि, आपको बचाने के लिए नियमित रूप से गहराई में उछाल करना महत्वपूर्ण हैसेदुर्घटनाएं और रखेंआपबर्नआउट से दूर। छोटी अवधि के साथ शुरू करें और नियमित रूप से समय के साथ अवधि और गहराई में उछाल करें।


अपने शरीर को सुनो


अंत में, ध्यान देना जरूरी हैको आपका फ्रेम। अगर आप महसूस कर रहे हैंघिसा हुआ या गले में, लूट लो और आराम करो। ओवरट्रेनिंग दुर्घटना का कारण बन सकती है और आपकी प्रगति को प्रतिबंधित कर सकती है। अगर आपको कोई दर्द या तकलीफ है तो व्यायाम करना बंद कर दें


यदि आप किसी भी दर्द या बेचैनी का आनंद लेते हैं, तो अपने व्यायाम को रोकें और यदि आवश्यक हो तो चिकित्सा रुचि की तलाश करें। अपनी सीमाओं को महसूस करना और आगे नहीं बढ़ना महत्वपूर्ण हैआप स्वयं बहुत कठिन। याद रखें कि निरंतरता कुंजी है, और असंगत, चरम एक की तुलना में लगातार, हल्का व्यायाम करना बेहतर है।


                                          Conclusion


एक पंचिंग बैग को अपने स्वास्थ्य में शामिल करना सामान्य हो सकता हैएक आपकी सामान्य फिटनेस और स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए असाधारण तरीका। हालाँकि, शुरू करने से पहले, सही उपकरण होना आवश्यक है, सही बैग चुनें, अध्ययन करेंसही दृष्टिकोण, गर्म करें और ठीक से फंकी करें, गहराई को नियमित रूप से उछालें, और ध्यान देंको आपका फ्रेम। उन युक्तियों का पालन करके, आप एक सुरक्षित और शक्तिशाली हो सकते हैंpunching bag exercisingअपने स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए।


ALSO READ   मैं अपनी ऊपरी छाती को कैसे मोटा कर सकता हूँ?


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.